फ्री राशन लेने वालों के सामने खड़ी हुआ मुसीबत का पहाड़, सरकार ने दिया बड़ा आदेश || phree raashan lene vaalon ke saamane khadi hua museebat ka pahaad, sarakaar ne diya bada aadesh

0
(0)
phree raashan lene vaalon ke saamane khada hua museebat ka pahaad, sarakaar ne diya bada aadesh

Rashan card updates : कोरोना वायरस संक्रमण महामारी में राशन कार्डधारकों की सरकार ने पूरी मदद करने का काम किया था। कुछ दिन पहले चर्चा थी कि राशन कार्डधारकों को फ्री गल्ला जमा करने पड़ेगा, लेकिन सरकार ने ऐसी अफवाहों पर ध्यान ना देने की जरूरत बताई है। अब अगर आपने अपात्र होने के बाद भी फ्री में गेंहू, चावल और चीनी का लाभ लिया है तो फिर आप पर मुसीबतों का पहाड़ टूटने जा रहा है। सरकार अब सर्वे कर रही है, जिससे आपकी हकीकत का पता चल जाएगा। यह सर्वे उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है।

फ्री राशन
  • देनी होगी complete जानकारी

राज्य सरकार फ्री राशन के साथ-साथ यह भी सर्वे कर रही है कि घर में तीन साल से ऊपर तक के बच्चे इंटरनेट का कितना प्रयोग कर रहे हैं। छोटे बच्चों को रोते समय उसे चुप करने के लिए माताएं क्या मोबाइल दे रही हैं। आयुष्मान का फायदा मिल रहा है। इसकी जानकारी आपको राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय की ओर से शुरू हो रहे पारिवारिक उपभोग व्यय सर्वेक्षण में देनी होगी। अब आपको सरकार को इन सारे सवालों का जवाब देना होगा।

amazon affiliate links

  • सरकार ने start कर दिया सर्वे

जानकारी के लिए बता दें कि सर्वे की तकनीकी और व्यवहारिक जानकारी देने के लिए एनएसओ की ओर से होटल आरआर-इन में तीन दिवसीय क्षेत्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ। इस अवसर पर विषय जानकारों ने प्रदेश के लगभग 22 जिलों से आए सांख्यिकी अधिकारियों और प्रतिनिधियों को सर्वे करने के तरीके भी बताए. वाराणसी के वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी अरुण कुमार तिवारी ने जानकारी दी कि सर्वे टीम गरीबी, महंगाई, उपभोग की जानकारी घर के मुखिया से पूछताछ करेगी। यह सर्वे पांच साल बाद हो रहा है, जिसमें प्रयागराज में शहर और गांव दोनों में 70 सैंपल लिए जाएंगे।

amazon affiliate links


How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment

RMLAU Result 2024 | Check UG and PG Odd Semester Results at rmlau.ac.in Rupal Rana: The Inspiring Journey to UPSC AIR 26 with Family Support GSSSB Clerk Call Letter 2024 Released: Direct Group 4 Admit Card Download Link