यूपीपीसीएल जेई परिणाम 2022 ,उत्तर कुंजी, कट ऑफ मार्क्स, मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड करें

0
(0)

UPPCL JE Result 2022: आपको इस लेख में UPPCL JE Result 2022 के  बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी । जिससे आप आसानी से अपना रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। हम आपको बताएंगे कि आपकी उत्तर कुंजी कब और कहां जारी की जाएगी। साथ ही, हम आपको योग्यता सूची के बारे में भी सर्वोत्तम जानकारी देने की पूरी कोशिश करेंगे। तो हमारे लेख को अंत तक ध्यान से पढ़ें और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क में जोड़ें।

यूपीपीसीएल जेई रिजल्ट 2022

यह भर्ती उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा आयोजित की जा रही है। यह लिखित परीक्षा पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से आयोजित की गई थी। जिसमें सभी उम्मीदवारों को उनके अंकों के आधार पर ही पास किया जाएगा, इस पद पर भर्ती होने के लिए आपको लिखित परीक्षा पास करना अनिवार्य है. क्योंकि इस परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को ही दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा, जिसके बाद ही आपकी भर्ती की जाएगी।

इस साल जूनियर इंजीनियर के पद के लिए 212 रिक्तियां जारी की गई हैं। इसके लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में किया गया था और यह आवेदन 25 मार्च 2022 को शुरू किया गया था। जिसके बाद आवेदन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई थी। यह आवेदन केवल एक निश्चित अवधि के लिए खोला गया था। इसी कारण से इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि के बाद ही इस आवेदन साइट को बंद कर दिया गया था।

यूपीपीसीएल जेई परिणाम 2022 – हाइलाइट्स

द्वारा आयोजितउत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड [UPPCL]
पोस्ट नामकनिष्ठ अभियंता [जेई]
कुल रिक्ति212
नौकरी करने का स्थानउतार प्रदेश।
तिथियां लागू करें25 मार्च – 18 अप्रैल 2022
परिणाम मोडऑनलाइन
परिणाम की तारीखना
वेबसाइटhttps://upenergy.in/

यूपीपीसीएल जेई उत्तर कुंजी 2022

यूपीपीसीएल जेई परिणाम 2022
यूपीपीसीएल जेई परिणाम 2022

परीक्षा के कुछ दिनों बाद उत्तर कुंजी जारी की जाती है। ताकि सभी उम्मीदवार समय पर इसकी जांच कर सकें। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी इसे चेक कर सकते हैं। आपकी परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी उत्तर कुंजी में उपलब्ध कराई जाएगी। बताया जाएगा कि इस परीक्षा के लिए कुल 3 घंटे का समय दिया गया था। यह लिखित परीक्षा कुल 200 अंकों की होती है जिसमें कुल 200 प्रश्न दिए गए थे।

यूपीपीसीएल जेई कट ऑफ मार्क्स 2022

कट ऑफ अंक ऑनलाइन मोड में जारी किए जाएंगे। तो आप इसे घर बैठे आसानी से चेक कर सकते हैं। इस लिस्ट से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपको इस पद पर कितने मार्क्स लाने हैं. जो कुल रिक्ति, कुल आवेदक और आपकी परीक्षा के आधार पर सभी श्रेणियों के लिए अलग से तय किया जाएगा। सभी उम्मीदवारों को परिणाम से पहले कट ऑफ की जांच करनी चाहिए।

यूपीपीसीएल जेई मेरिट लिस्ट पीडीएफ 2022

रिजल्ट जारी होने के बाद ही मेरिट लिस्ट जारी की जाती है। जो कट ऑफ मार्क्स और लिखित परीक्षा परिणाम के आधार पर तैयार किया जाता है। इस मेरिट लिस्ट में इस पद के लिए केवल चयनित उम्मीदवारों के नाम दिए जाएंगे। जब भी आपकी मेरिट सूची जारी की जाएगी, उससे कुछ समय पहले आपको स्पष्ट जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। ताकि आप समय से अपनी मेरिट लिस्ट चेक कर सकें।

यूपीपीसीएल जेई परिणाम 2022 – ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें?

  1. रिजल्ट के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  2. होम पेज पर रिजल्ट का विकल्प चुनें।
  3. अगले पेज पर अपना विवरण सही ढंग से भरें।
  4. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  5. परिणाम सहेजें और डाउनलोड करें।
  6. साथ ही रिजल्ट की प्रिंट कॉपी भी निकाल लें।

अगर आप यूपीपीसीएल जेई रिजल्ट 2022 के बारे में कुछ भी पूछना चाहते हैं, तो बेझिझक हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करें। हम निश्चित रूप से आपको जल्द से जल्द जवाब देंगे।

आधिकारिक वेबसाइटयहां क्लिक करें
होमपेजयहां क्लिक करें

कुछ अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

सवाल। इस पद के लिए कितनी रिक्तियां जारी की गई हैं?

उत्तर। इस पद के लिए कुल 212 रिक्तियां जारी की गई हैं।

सवाल। यह भर्ती किस स्तर पर आयोजित की जा रही है?

उत्तर। यह भर्ती राज्य स्तर पर की जा रही है।

सवाल। परीक्षा का परिणाम किस मोड में जारी किया जाएगा?

उत्तर। परिणाम केवल ऑनलाइन मोड में जारी किया जाएगा।

सवाल। यह परीक्षा कितने अंकों के लिए आयोजित की जाती है?

उत्तर। यह परीक्षा 200 मार्क्स के लिए आयोजित की जाती है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Leave a Comment

GSSSB Clerk Call Letter 2024 Released: Direct Group 4 Admit Card Download Link UPSC Recruitment 2024: Apply Online for 147 Specialist Engineer & Other Posts RRB Technician Application 2024: Apply Online for 9144 Posts at rrbapply.gov.in