Categories: Sarkari Naukri

कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2022 – अधिसूचना, रिक्ति, ऑनलाइन आवेदन करें

0
(0)

कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2022 09 मई 2022 को, कोचीन शिपयार्ड ने वरिष्ठ शिप ड्राफ्ट्समैन, प्रयोगशाला सहायक, कनिष्ठ तकनीकी सहायक, स्टोर कीपर, कनिष्ठ वाणिज्यिक सहायक और कई अन्य पदों के लिए कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2022 के संबंध में संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर एक आधिकारिक अधिसूचना पोस्ट की। कोचीन शिपयार्ड में किसी भी पद पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार कोचीन शिपयार्ड अधिसूचना 2022 पढ़कर भर्ती प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख को पढ़कर आप कोचीन शिपयार्ड अधिसूचना, रिक्ति, आवेदन पत्र और अधिक के बारे में जान सकते हैं।

कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2022 | Cochin Shipyard Recruitment 2022

कोचीन शिपयार्ड ने कोचीन शिपयार्ड में सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन, लेबोरेटरी असिस्टेंट, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट, स्टोर कीपर, जूनियर कमर्शियल असिस्टेंट या अन्य के पद पर नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को कोचीन शिपयार्ड की संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया है। cochinsipyard.in। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 14 मई 2022 से शुरू हो चुका है और 06 जून 2022 तक चलेगा। केवल पात्र और इच्छुक उम्मीदवार ही सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन, प्रयोगशाला सहायक, कनिष्ठ तकनीकी सहायक, स्टोर कीपर, कनिष्ठ वाणिज्यिक सहायक के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। , आदि। भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी नीचे उपलब्ध है, जो व्यक्ति ऑनलाइन आवेदन करने जा रहा है उसे लेख के साथ होना चाहिए।

देशभारत
संगठनकोचीन शिपयार्ड
रिक्ति261
डाकविभिन्न
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ तिथि14 मई 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि06 जून 2022
आवेदन मोडऑनलाइन
आधिकारिक वेबसाइटcochinsipyard.in

ऑनलाइन आवेदन विंडो के बंद होने के बाद, कोचीन शिपयार्ड के अधिकारी लिखित परीक्षा की तारीख की घोषणा करेंगे, जिसके जुलाई/अगस्त 2022 तक होने की संभावना है। किसी भी पद पर भर्ती होने के लिए किसी व्यक्ति को क्रमशः सभी चयन प्रक्रिया को उत्तीर्ण करना होगा। कोचीन शिपयार्ड अधिसूचना 2022 के खिलाफ ऑनलाइन आवेदन करने के लिए हमने चरण-दर-चरण डाउनलोडिंग प्रक्रिया के साथ सीधा लिंक प्रदान किया है। उम्मीदवार किसी भी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं, कोचीन शिपयार्ड द्वारा कोई ऑफ़लाइन आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के समान है।

कोचीन शिपयार्ड रिक्ति 2022

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार जो कोचीन शिपयार्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cochinsipyard.in पर उपलब्ध है, विभिन्न पदों के लिए कुल 271 रिक्तियां हैं, सारणीबद्ध डेटा की जांच करें और कोचीन शिपयार्ड रिक्ति 2022 के बारे में जानें।

कोचीन शिपयार्ड रिक्ति 2022
डाकरिक्ति
सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन (मैकेनिकल)10
सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन (इलेक्ट्रिकल)4
सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन (इलेक्ट्रॉनिक्स)1
सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन (इंस्ट्रुमेंटेशन)1
कनिष्ठ तकनीकी सहायक (यांत्रिक)2
कनिष्ठ तकनीकी सहायक (विद्युत)1
जूनियर तकनीकी सहायक (इलेक्ट्रॉनिक्स)1
कनिष्ठ तकनीकी सहायक (ABAP)1
प्रयोगशाला सहायक (यांत्रिक)1
प्रयोगशाला सहायक (रासायनिक)1
स्टोर कीपर4
कनिष्ठ वाणिज्यिक सहायक2
सहायक7
वेल्डर सह फिटर (वेल्डर/वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक)108
वेल्डर सह फिटर (प्लम्बर)40
वेल्डर सह फिटर (मैकेनिक मोटर वाहन / मैकेनिक डीजल)8
वेल्डर सह फिटर (फिटर)9
वेल्डर सह फिटर (शीट मेटल वर्कर)41
फिटर (इलेक्ट्रिकल)10
फिटर (इलेक्ट्रॉनिक्स)6
शिपराइट वुड3
कुल261

नोट : पोस्ट-वार कोचीन शिपयार्ड रिक्ति 2022 आरक्षण विवरण प्राप्त करने के लिए एक व्यक्ति को कोचीन शिपयार्ड अधिसूचना 2022 की जांच करनी होगी।

कोचीन शिपयार्ड पात्रता मानदंड 2022

शैक्षिक योग्यता और ऊपरी / निचली आयु सीमा के संदर्भ में कोचीन शिपयार्ड में विभिन्न पदों के लिए पात्रता मानदंड नीचे दिए गए हैं, सारणीबद्ध डेटा देखें और कोचीन शिपयार्ड पात्रता मानदंड 2022 के बारे में जानें।

Related Post
डाककोचीन शिपयार्ड पात्रता मानदंड 2022
शैक्षिक योग्यताआयु सीमा
जूनियर तकनीकी सहायक (मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स)एक व्यक्ति के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए याकिसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 60% के साथ इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग।07 जून 2022 को एक व्यक्ति की आयु 35 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
वरिष्ठ जहाज ड्राफ्ट्समैनएक व्यक्ति के पास इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा डिग्री होनी चाहिएया इलेक्ट्रॉनिक्स और इंस्ट्रुमेंटेशन इंजीनियरिंग किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 60% कुल के साथ।
अन्यकृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें जो @cochinsipyard.in पर उपलब्ध है

नोट: विभिन्न आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा विवरण प्राप्त करने के लिए, कृपया www.cochinsipyard.in भर्ती 2022 की आधिकारिक अधिसूचना देखें।

कोचीन शिपयार्ड आवेदन शुल्क 2022

कोचीन शिपयार्ड में विभिन्न श्रेणी के उम्मीदवारों और विभिन्न पदों के लिए आवेदन शुल्क नीचे दिया गया है, सारणीबद्ध डेटा देखें और कोचीन शिपयार्ड आवेदन शुल्क 2022 जानें।

कोचीन शिपयार्ड आवेदन शुल्क 2022
श्रेणीआवेदन शुल्क
आम₹400/-
अनुसूचित जाति (एससी) / अनुसूचित जनजाति (एसटी) / व्यक्ति के साथ बेंचमार्क विकलांगताएं (पीडब्ल्यूबीडी)नीलू

नोट : कोचीन शिपयार्ड आवेदन शुल्क 2022 का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है।

कोचीन शिपयार्ड आवेदन पत्र 2022

कोचीन शिपयार्ड आवेदन पत्र 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के चरण इस प्रकार हैं, निम्नलिखित चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका के साथ जाएं और जानें कि कोई व्यक्ति कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकता है।

  • कोचीन शिपयार्ड की आधिकारिक वेबसाइट cochinsipyard.in पर जाएं।
  • लैंडेड वेबपेज पर करियर / रिक्रूटमेंट से संबंधित एक विकल्प उपलब्ध होगा, विकल्प पर टैप करें और दूसरे वेबपेज पर रीडायरेक्ट हो जाएं।
  • आपके पास कोचीन शिपयार्ड एप्लीकेशन फॉर्म 2023 से संबंधित विकल्प होगा उस विकल्प पर टैप करें।
  • यह आपको आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करने, आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अपलोड करने और ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने के लिए कहेगा। सभी पूछी गई गतिविधियों को करें और अपने कोचीन शिपयार्ड आवेदन पत्र 2022 को अंतिम रूप दें।

इस तरह हमने कोचीन शिपयार्ड भर्ती 2022 के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ली है। इस लेख को पढ़ने के बाद भी यदि आपके पास www.cochinsipyard.in 2022 भर्ती से संबंधित कोई प्रश्न या प्रश्न हैं, तो नीचे टिप्पणी करके पूछ सकते हैं, हम करेंगे आपके सभी प्रश्नों और प्रश्नों का उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयास करें।

होमपेजयहाँ क्लिक करें

How useful was this post?

Aman

Recent Posts

HNGU Result 2023 Declared: Direct Link to Download UG and PG Result PDF

Hemchandracharya North Gujarat University (HNGU) has announced the results for various UG and PG courses,…

1 week ago

Indian Army Ordnance Corps (AOC) Salary, Allowances, and Job Profile 2024: Complete Details

Are you interested in learning about the Indian Army Ordnance Corps (AOC) Salary, Allowances, and…

2 weeks ago

RMLAU Result 2024 Declared: Check UG and PG Odd Semester Results at rmlau.ac.in

RMLAU Result 2024 Declared: Check UG and PG Odd Semester Results at rmlau.ac.in The Dr.…

3 weeks ago

Rupal Rana: The Inspiring Journey to UPSC AIR 26 with Family Support

Rupal Rana's achievement of securing All India Rank 26 in the UPSC exams is not…

3 weeks ago

UPSC Calendar 2025 Released at upsc.gov.in

UPSC Calendar 2025 Released at upsc.gov.in: Check CSE, NDA, CDS, and Other Exam Notification, Application,…

3 weeks ago

JSSC Teacher Admit Card 2024 Released at jssc.nic.in

JSSC Teacher Admit Card 2024 Released at jssc.nic.in: Download JPSTAACCE Call Letter Here The Jharkhand…

3 weeks ago